Wednesday 2 August 2017

पेटीएम देगी व्हाट्सऐप को टक्कर, पेश करेगी इंस्टेंट मैसेंजिंग ऐप


भारत में नोटबंदी के बाद से डिजीटल वॉलेट पेटीएम को बहुत से लोगों ने अपनाया है। हालिया दिनो में किसी भी डिजीटल वॉलेट से ज्यादा पेटीएम का ही यूज़ दिखाई देता है। वहीं अब यही ऐप भारतीय यूजर्स के लिए के लिए एक नई इंस्टेंट मैसेंजिंग ऐप को लाने की तैयारी कर रही है, जो आने वाले वक्त में व्हाट्सऐप के लिए कड़ी टक्कर साबित होगी।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पेटीएम जल्द ही भारतीय यूजर्स के लिए एक मैसेजिंग ऐप पेश करने वाली है, जो व्हाट्सऐप के विकल्प के तौर पर उभरेगी। रिपोर्ट्स की मानें तो यह ऐप ऑडियो, वीडियो, फोटोज़ और टेक्स्ट मैसेज के साथ ही लाईव वीडियो चैट की सुविधाओं से लैस होगी।

Image courtesy : ibtimes.co.in

गौरतलब है कि पूरे देशभर में पेटीएम के 225 मिलियन से ज्यादा उपभोक्ता हैं जो इसका यूज़ मोबाईल रिचार्ज से लेकर आॅनलाईन शॉपिंग तक के लिए करते हैं। ऐसें में यह देखना भी रोचक होगा कि क्या पेटीएम की इंस्टेट मैसेंजिंग ऐप क्या डिजीटल वॉलेट से भी लिंक होगी या नहीं।
बहरहाल पेटीएम की ऐप की खबर व्हाट्सऐप यूजर्स की गिनती पर भी प्रभाव डाल सकती है। चर्चा है कि इस माह के अंत तक पेटीएप नई मैसेंजिंग ऐप से पर्दा उठा सकती है। हालांकि इस ऐप के समस्त फीचर्स जानने के लिए ऐप को ले​कर किसी आॅफिशियन घोषणा का इंतजार करना होगा।

No comments:

Post a Comment